ट्रंप का फिर से कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव, एक दिन में हुई सबसे ज्यादा 1169 मौतें, हालात चिंताजनक

ट्रंप का फिर से कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव, एक दिन में हुई सबसे ज्यादा 1169 मौतें, हालात चिंताजनक

सेहतराग टीम

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट फिर से नेगेटिव आया है। सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप ने अपना दोबारा कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें वे नेगेटिव पाए गए हैं। आपको बता दूं कि पिछले महीने भी डोनाल्ड ट्रंप ने टेस्ट कराया था, जिसमें भी वह नेगेटिव पाए गए थे। यह जानकारी खुद ट्रम्प ने दी थी। उन्होंने बताया था कि उन्होंने भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया है। जहां फिर व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने बताया था कि उनका टेस्ट निगेटिव निकला है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

आपको बता दें कि ब्राजील के अधिकारियों से मिलने के बाद टेस्ट नहीं कराने को लेकर ट्रंप, अमेरिकी मीडिया के निशाने पर थे। ट्रंप जिन अधिकारियों से मिले थे, उनका वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया था। इस कारण ट्रंप ने अपना टेस्ट कराया था और अब जहां नियमित दिनों के बाद उनका फिर से टेस्ट कराया गया, जिसमें वो दोबारा निगेटिव आए हैं।

दरअसल ट्रंप मार्च के शुरुआत में फ्लोरिडा के एक रिजॉर्ट में ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो और उनके प्रेस सेक्रेटरी फैबियो वाजेनगार्टन से मिले थे और ब्राजील लौटने के बाद वाजेनगार्टन का टेस्ट पॉजिटिव आया था, जबकि बोलसोनारो का टेस्ट निगेटिव आया था। वहीं ट्रंप ने इसको लेकर तब व्हाइट हाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मैंने यह नहीं कहा था कि मैं यह टेस्ट नहीं कराऊंगा, यह टेस्ट बहुत जल्द होगा।

ट्रंप ने तब बताया था कि मैंने ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ रात का खाना खाया और दोनों दो घंटे तक एक-दूसरे के नजदीक बैठे। हालांकि उनका टेस्ट निगेटिव आया है। वहीं इस सप्ताह की शुरुआत में ह्वाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रीसम ने कहा था कि राष्ट्रपति को वायरस का टेस्ट कराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ना तो वह ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं और ना ही उनमें इस तरह के लक्षण हैं। प्रेस सेक्रेटरी ने कहा कि ट्रंप पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

पढ़ें- कोरोना वायरस को हराने के लिए सेना के 8,500 डॉक्टर और सपोर्ट स्टाफ तैयार

अमेरिका में हालात चिंताजनक:

अगर अमेरिका की बात करें तो वहां कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना की वजह से वहां एक ही दिन में एक हजार से उपर लोगों की मौत हुई है। विश्वविद्यालय के हवाले से बताया कि अमेरिका में एक दिन में 1159 लोगों की मृत्यु हो गई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या पांच हजार के पार चली गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण वहां हालात चिंता जनक हैं। तकरीबन  26,000 लोग एक दिन में इस वायरस की चपेट में आ गए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या दो लाख 15 हजार से अधिक हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें-

कोरोना के खिलाफ महाअभियान: ICMR ने दी भोपाल की कंपनी को टेस्ट किट बनाने की अनुमति

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।